डैश कवाइन क्या है?

डैश कवाइन क्या है?

What is Dash?डैश क्या है? डैश एक विकेन्द्रीकृत क्रिप्टोकरेंसी है जो ब्लॉकचेन तकनीक पर आधारित है।डैश एक ओपन सोर्स क्रिप्टोक्यूरेंसी हैं, यह एक altcoin है जिसे बिटकॉइन प्रोटोकॉल से फोर्क किया गया था। मुद्रा लेनदेन की अनुमति देती है जो अप्राप्य हो सकती है।यह विकेंद्रीकृत स्वायत्त संगठन के एक रूप के माध्यम से शासित होता है, जिसमें ब्लॉकचैन में निर्णय "मास्टर्नोड्स" द्वारा किया जाता है। सभी लेनदेन बिना किसी तीसरे पक्ष के किए जा रहे हैं। यह अब दुनिया में सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी में से एक है।डैश कहाँ से आया? डैश का इतिहास 2014 में शुरू हुआ, जब इवान डफिल्ड और डैनियल डियाज ने अपनी मुद्रा बनाने के लिए बिटकॉइन तकनीक का इस्तेमाल किया। वापस तो इसे "Xcoin" नाम दिया गया था। फिर इसे डार्ककोइन के रूप में फिर से शुरू किया गया, और फिर डैश बन गया, जिसका अर्थ है 'डिजिटल कैश'। बिटकॉइन के कांटे के परिणामस्वरूप डैश दिखाई दिया। इसका मतलब है कि डैश बिटकॉइन का एक बेहतर संस्करण है। बीटीसी की बहुत सारी कमजोरियां यहां अनुपस्थित हैं। डैश ब्लॉकचैन शासन प्रणाली को विकेंद्रीकृत करने वाले पहले में से एक था।

डैश के क्या फायदे हैं?


  1.  इसमें मतदान प्रणाली है इसका मतलब है कि बदलावों को जल्दी से लागू किया जा सकता है और दूसरी मुद्रा बनाने की आवश्यकता नहीं है। 
  2. यह सुपर फास्ट है आप 4 सेकंड के भीतर लेनदेन कर सकते हैं। 
  3. शुल्क कम है इसकी लोकप्रियता में वृद्धि के साथ यह बदल सकता है, लेकिन अभी तक फीस अन्य क्रिप्टोकरेंसी के मुकाबले कम है। 
  4. यह गुमनाम है हालांकि लेन-देन सार्वजनिक हैं, आप अपना नाम और पता साझा नहीं करते हैं।
  5.  डैश एक उपयोगकर्ता केंद्रित प्रणाली है यह आरामदायक और सरल है।
  6.  डैश तरल है आप इसे बहुत बड़ी संख्या में क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंजों में पा सकते हैं। साथ ही कुछ ऑनलाइन स्टोर्स में भी इसे स्वीकार किया जा रहा है।

Post a Comment

1 Comments